मजदूरों से भरी इनोवा 200 मीटर खाई में गिरी, 3 की मौत

 मजदूरों से भरी इनोवा 200 मीटर खाई में गिरी, 3 की मौत

Faridabad : फरीदाबाद से प्रवासी मजदूरों को लेकर पिथौरागढ़ जा रही इनोवा कार टनकपुर-चंपावत राजमार्ग पर सूखी डांग के पास करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में फरीदाबाद निवासी चालक और बागेश्वर निवासी युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पिथौरागढ़ के युवक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर किया गया। यह सभी फरीदाबाद के एक निजी होटल में काम करते थे। उधर, शहर के सेक्टर 88 में रहने वाले चालक की पत्नी गर्भवती है। पड़ोसी ने बताया कि परिवार के लोग शव लेने के लिए उत्तराखंड रवाना हो चुके हैं।

फरीदाबाद से पिथौरागढ़ और बागेश्वर के चार युवकों को लेकर इनोवा गाड़ी शुक्रवार दोपहर टनकपुर से पिथौरागढ़ के लिए रवाना हुई। दोपहर करीब तीन बजे सूखी डांग से करीब दो किमी पहले वन चौकी के समीप एक मोड़ पर गाड़ी अनियंत्रित होकर करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में सेक्टर 88 निवासी कार चालक अरुण कुमार (36) और बागेश्वर जिले के ग्राम उड़खोली थाना पंज्यूला गरुड़ निवासी गिरीश राम (28) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पिथौरागढ़ जिले के अखोली निवासी सूरज सिंह मलसूनी (21) ने संयुक्त चिकित्सालय में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। हादसे में सूरज मलसूनी का भाई दीपक मलसूनी और बागेश्वर जिले के पुलखोली गांव निवासी संतोष राम (25) गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया। हादसे का पता चलते ही चल्थी चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची। एसडीएम दयानंद सरस्वती, सीओ विपिन चंद्र पंत, एसीएमओ डॉ. एचएस हयांकी के नेतृत्व में डॉक्टरों, अग्निशमन और एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचे रेस्क्यू कर घायलों को खाई से निकाला।

टनकपुर थाना प्रभारी धीरेंद्र कुमार ने बताया कि सूखी डांग के पास शुक्रवार रात हादसे में फरीदाबाद के सेक्टर-88 में रहने वाले कार चालक अरुण कुमार की मौत हो गई। वह फरीदाबाद में रह रहे प्रवासियों को लेकर उनके गांव पिथौरागढ़ छोड़ने जा रहे थे। इसी दौरान इनोवा टनकपुर-चंपावत राजमार्ग पर सूखी डांग के पास गहरी खाई में गिर गई। उधर, सेक्टर- 88 में रहने वाले अरुण कुमार के पड़ोसी और रिश्तेदार सुरेंद्र कुमार ने बताया कि वह शुक्रवार को शहर के एक होटल में काम करने वाले कुछ लोगों को लेकर उत्तराखंड के लिए निकले थे। वह यहां पत्नी पूजा के साथ रहते ‌थे। पूजा गर्भवती हैं। अरुण की एक बहन फरीदाबाद में ही रहती हैं। उन्हें सूचना दे दी गई है। परिवार के लोग शव लेने के लिए निकल गए हैं। घटना के बाद से मुहल्ले में हड़कंप मचा है।

Sulekha Prasad

Sulekha Prasad

"Inspiringly inspired to inspire." Grounded journalist, hungry for growth and development, with the attitude of serving society with all that I have learnt so far and will learn.

Related post